आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें - An Overview

Wiki Article



अनिल कपूर और सामंथा जैसे सेलेब्स लेते हैं ऑक्सीजन थेरेपी, है ये हमेशा जवां बने रहने की ट्रिक, जानें अन्य फायदे

मैंगो लवर्स रोटी, पराठा या फिर खाने के साथ भी आम खा लेते हैं लेकिन ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए की कभी भी करेले की सब्जी, कलौंजी या करेले से बनी किसी भी चीज के साथ आम नहीं खाना चाहिए। दरअसल, ऐसा करने से जी मिचलाने, उल्टी होने, सांस लेने जैसी दिक्कतें हो सकती है।

प्रेरक कहानियां प्रेगनेंसी-पेरेंटिंग

अगर आप उन लोगों में से हैं जो दिन में भूख लगने पर कभी भी खाना खा लेते हैं, तो ऐसे में आप जाने-अनजाने में कई तरह की बीमारियों को न्योता दे रहे हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक, दिनभर खाने की आदत किसी भी व्यक्ति को कई तरह की बीमारियों से घेर सकती है। ऐसे में वजन का बढ़ना भी आम बात है। इससे अलग व्यक्ति डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, अनिद्रा जैसी बीमारियों का भी शिकार हो सकता है। इतना ही नहीं, कभी भी खाना खा लेने का सीधा असर आपके पाचन तंत्र पर भी पड़ता है। ऐसे में समय देखकर खाना खाना बेहद जरूरी है।

क्योंकि, ऐसा करने से जी मिचलाने, उल्टी होने, सांस लेने में दिक्कत हो सकती है.

आप भी खड़े-खड़े पीते है पानी, पानी पीने की ये छोटी गलतियां खराब कर सकता है आपका more info हाजमा

वैसे तो दही अपने आप में बेहद पोष्टिक है, लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके साथ इसे खाने से आपको इंस्टेंट एनर्जी मिल सकती है। आइए जानें इसके बारे में विस्तार से-

बहुत से लोग आम का सेवन दही के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन यह दोनों पाचन के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहते हैं। आम शरीर में गर्मी पैदा करता है और दही के प्रभाव ठंडे होते हैं इसलिए इन दोनो में एक दूसरे के विपरीत गुण होते हैं। इससे हमारा पाचन अच्छा नहीं होता है क्योंकि पाचन क्रिया असंतुलित हो सकती है। इससे आपको पेट खराब जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है।

‘गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल..’ सुन भड़क गया रिटायर्ड फौजी, सफाईकर्मियों पर दाग दी गोलियां

अगर आपने करेले की सब्जी खाई है या खाने जा रहे हैं, तो आपको इसके बाद आम खाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से पेट दर्द जैसी समस्या हो सकती है। अगर इन दोनों खाद्य पदार्थों को एक साथ मिला दिया जाए तो आयुर्वेद के अनुसार इससे मतली और उल्टी हो सकती है।

इसलिए दोनों चीजों का सेवन एक साथ बिल्कुल नहीं करना चाहिए.

दही के साथ कभी भी खट्टे फलों को नहीं खाना चाहिए. इसका सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

डॉक्टर ने बताया किस तरह दुबले-पतले बच्चे को खिलाएं केला, वजन और लंबाई बढ़ेगी, कमजोरी भी हो जाएगी दूर 

लेकिन आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें

Report this wiki page